BookShared
  • MEMBER AREA    
  • Sahi Nivesh Se Ameer Banen

    (By R.K. Mohapatra)

    Book Cover Watermark PDF Icon Read Ebook
    ×
    Size 29 MB (29,088 KB)
    Format PDF
    Downloaded 696 times
    Last checked 16 Hour ago!
    Author R.K. Mohapatra
    “Book Descriptions: इस पुस्तक का उद्देश्य पाठकों को विस्तार से समझाना है कि निवेश कैसे किया जाए, किस चीज में किया जाए और निवेश की शुरुआत कहाँ से की जाए।
    पैसे की कमी हर किसी के मन में असुरक्षा की भावना पैदा करती है। धन से संबंधित असमानताओं के कारण व्यक्ति को चिंता, असंतोष, नाखुशी और अवसाद का सामना करना पड़ सकता है; हालाँकि कोई भी एक निर्धारित समयावधि में लक्ष्य-आधारित निवेश के जरिए वित्तीय सुरक्षा का सुख हासिल कर सकता है।
    इस पुस्तक में सात अध्याय हैं, जिनमें उदाहरणों के साथ निवेशकों के दृष्टिकोण को प्रति‌िबंबित करते हुए बताया गया है कि कैसे वे उचित निवेश योजना के माध्यम से अपनी मेहनत से अर्जित धन को सँभालने की दिशा में आगे कदम बढ़ा सकते हैं। इस पुस्तक का उद्देश्य पाठकों को विस्तार से समझाना है कि निवेश कैसे किया जाए, किस चीज में किया जाए और निवेश की शुरुआत कहाँ से की जाए।
    यह पुस्तक पाठकों को जीवन में उनके दीर्घकालिक लक्ष्यों तक पहुँचने में सक्षम करने के साथ उन्हें बाजार में उपलब्ध इन्वेस्टमेंट व्हीकल्स के बारे में ठोस जानकारी उपलब्ध करवाती है। साथ ही, इसमें यह जानकारी भी मिलती है कि कैसे एक छोटी सी राशि का निवेश भारी रिटर्न प्रदान करेगा, जिससे सही समय और मौके पर वांछित लक्ष्यों को आसानी से पाया जा सके।
    यह पुस्तक जीवन के हर चरण में आपकी सहायता करेगी और एक मित्र, सलाहकार एवं परामर्शदाता की तरह आपका मार्गदर्शन करेगी। इसमें आकस्मिक घटना की स्थिति में मानव जीवन में बीमा की भूमिका और महत्त्व के बारे में जानकारी शामिल है। मुझे इस बात का पूरा विश्वास है कि यह पुस्तक आपको प्रेरित करने के साथ आपका जीवन बदल देगी और आपको अपने इच्छित लक्ष्यों तक पहुँचने में भी सहायक सिद्ध होगी।
    सभी निवेशकों के लिए ध्यान रखने योग्य कुछ मूल्यवान् सुझाव—
    • पहले अपने लक्ष्य की योजना बनाएँ और फिर उसके बाद निवेश करें।
    • निवेश करने से पहले एक वित्तीय सलाहकार से सलाह लें और अपने फैसलों के आधार पर निवेश करें।
    • जितनी जल्दी हो सके, एक स्वास्थ्य बीमा योजना से खुद को सुरक्षित करें और आकस्मिक घटनाओं के प्रति होनेवाली अपनी देयता से स्वयं को मुक्त रखने के लिए कुछ बीमा पॉलिसियाँ जरूर लें।
    • समय-समय पर अपनी निवेश सूची की समीक्षा करें।”

    Google Drive Logo DRIVE
    Book 1

    A Dalliance with Destiny

    ★★★★★

    Aman Singh Maharaj